रविवार, 20 मार्च 2016

मार्च का आदरणीय प्रधानमंत्री जी को पत्र - गैस उपभोक्ताओं के हक़ का हनन

आदरणीय नरेंद्र मोदी जी
माननीय प्रधानमंत्री जी
भारत सरकार
महोदय,
विदित हो कि उत्तर प्रदेश के जनपद नगर के तहसील- घाटमपुर में घाटमपुर इण्डेन गैस सर्विस, स्टेशन रोड पर पहले  कार्यरत थी और आज भी है। बढे हुए उपभोक्ताओं व जनहित को देखते हुए कुछ माह पूर्व एक और गैस एजेंसी माधव विजय इंडेन गैस सर्विस, घाटमपुर का किया गया। जिसका कार्यालय घाटमपुर नगर से दूर व उनका गोदाम कस्बे 6-7 किमी दूर होने के कारण उपभोक्ताओं ने अपनी सुविधा एवं कार्य व्योहार को देखते हुए घाटमपुर इण्डेन गैस सर्विस स्टेशन रोड से ही सम्बद्ध रहना उचित समझा और बिना शिकायत पुरानी एजेंसी से सम्बद्ध रहे।
अभी हाल में उपभोक्ताओं को बगैर सुचना और अनुमति के अवैधानिक एवं अनैतिक रूप  से घाटमपुर इण्डेन गैस सर्विस स्टेशन रोड से हटकर माधव विजय इण्डेन गैस सर्विस घाटमपुर से सम्बद्ध कर दिया गया। इससे ऐसा महसूस रहा है कि इण्डेन गैस के अधिकारियों ने उपभोक्ताओं की परवाह किये बगैर अपनी मनमर्जी व साठ-गाठ कर ऐसा कृत्य किया जिससे उपभोक्ताओं के मौलिक अधिकारों का हनन हो रहा है। इण्डेन अधिकारीयों ने जनता/उपभोक्ताओं के साथ भद्दा मजाक व अपराधिक कृत्य किया गया। जबकि इसी पहलू पर व मनमर्जी को रोकने के लिए इण्डेन ने खुद ही पोर्टबिलिटी का अवसर  दिया है।
अतः श्रीमान जी से अनुरोध है कि स्थानान्तरित किये गए उपभोक्ताओं को पुनः पुरानी गैस एजेंसी से सम्बद्ध करते हुए उनके न्याय और मौलिक अधिकारों का हनन न होने दिया जाय। इस कृत्य में संलग्न अधिकारीयों को दण्डित करते हुए भविष्य में उपभोक्ताओं की मर्जी से ही दूसरी एजेंसी में स्थानांतरित किये जाए।
सधन्यवाद !
दिनांक:20 मार्च 2016 
भवदीय,
विनोद सचान

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें